प्यार और दोस्ती हमारे जीवन के दो इंजन हैं और वे, जो एक तरह से या किसी अन्य, इसे अर्थ देते हैं। लेकिन यह एक ही नहीं है और न ही यह एक उम्र के साथ दूसरे के साथ समान है और प्रत्येक युग में यह अलग भी है।

यदि हम दोनों भावनाओं की नब्ज पकड़ना चाहते हैं और जानते हैं कि आज के ट्वेंटीसोमेथिंग्स उन्हें कैसे जीते हैं, तो यह पता चलने लायक है, मुझे धीरे-धीरे काम करने दें, एफर्टस सामूहिक द्वारा एक काम जो 25 वें मोस्ट्रा डे टेटे डे बार्सिलोना में सार्वजनिक पुरस्कार जीता और यह हो सकता है 25 अप्रैल तक हर गुरुवार और रविवार को टीट्रे डेल रावल में देखा जा सकता है।

मंच पर विभिन्न रंगों के छह बड़े लकड़ी के क्यूब्स का प्रभुत्व है, जो कि ज्यामितीय आकृतियों के साथ फर्श पर बिखरे हुए हैं। पृष्ठभूमि में, एक स्क्रीन जहां हम अनुमान देख सकते हैं। एक युगल, एरिक पोंस और एना टोर्रेला दिखाई देते हैं, जो करीबी दोस्त हैं और दोनों एक ही लिंग के लोगों को पसंद करते हैं।

काम को एक समलैंगिक कुंजी में पढ़ा जा सकता है, लेकिन यह अप्रासंगिक है, क्योंकि वे जो समस्याएं और अनुभव बताते हैं, वे सभी पर लागू होते हैं। मोबाइल फोन, व्हाट्सएप संदेश और मित्रों या प्रेमियों को कॉल करने के लिए पहले मिनट के निशान मिलते हैं।

साथ में खुशियाँ और निराशाएँ
हम स्क्रीन पर संबंधित चित्रों के साथ मेट्रो या मोटरसाइकिल पर उसके आंदोलनों की कल्पना करते हैं, जहां हम सुखद दृश्य भी देखते हैं जब वह बताती है कि कैसे वह प्यार को समझती है जबकि पियानो पर एक मधुर धुन बजाती है।

वे डिस्को में नाचते हैं और फ़्लर्ट करते हैं और कभी-कभी असफलता का भी शिकार होते हैं, “लव ओवर, डॉगिंग, नो” उनका आदर्श वाक्य है। पाठ के साथ-साथ नायक की ताजगी और स्वाभाविकता, काव्य के रूप में ईमानदारी से भरे क्षण, विश्वसनीयता में योगदान करते हैं।

इस खंड के दौरान, विश्वास, स्वीकारोक्ति, संदेह जो प्रेषित होते हैं और वे एक दूसरे को कैसे मदद करते हैं। वह अपने साथी को एक गीत लिखती है और अपने साथी से राय मांगती है। प्रेम निराशा, थकाऊ रिश्ते, थर्ड पार्टी, परित्याग के बाद निराशा कराओके पल तक एक-दूसरे का अनुसरण करते हैं, जिसमें हमें पता चलता है कि काम का शीर्षक एलेक बेंजामिन और एलेसिया कारा के घराने के गीत से आता है, कि नायक एक युगल खेलते हैं।

बार्सिलोना समाचार पत्र पर
वे कहते हैं कि यदि आप आधी रात को दर्पण के सामने इस समाचार पत्र को सक्रिय करते हैं, तो पोचोलो प्रकट होता है और आपको एक पार्टी में ले जाता है। एना सैन्चेज़ ने बार्सिलोना में हर हफ्ते आपको सबसे मूल योजनाओं का खुलासा किया।

दर्शकों से बातचीत करता है
वे एक-दूसरे से उनके रिश्तों के बारे में सवाल करते हैं और वे अपने भविष्य से क्या उम्मीद करते हैं कि वे एकरस लोगों के अलावा परिवार का संदर्भ न लें, और फिर सबसे अच्छा शुरू होता है। वे अपने पात्रों को पीछे छोड़ देते हैं (हालांकि गहराई से यह धारणा देता है कि वे दर्शकों को संबोधित करने के लिए पहले से ही खुद के बारे में बात कर रहे थे) और इसे एक इंटरैक्टिव शो में बदल दिया।

वे चाहते हैं कि दर्शक उन सवालों की एक श्रृंखला का जवाब देकर भाग लें, जो उल्लसितता को भड़काते हैं (और आपको अपना हाथ बढ़ाकर ईमानदारी से जवाब देना होगा)। वे स्वयंसेवकों से बातचीत करने और उत्तर प्राप्त करने के लिए भी कहते हैं (कोई समस्या नहीं है क्योंकि वे बता रहे हैं कि उन्हें क्या जवाब देना है) और अंत में, वे जनता के बीच एक प्रकार की कास्टिंग करके अपने लिए एक साथी की तलाश करते हैं।

अंतिम खंड एक रिश्ते के बाद प्यार और सेक्स, दोस्ती पर केंद्रित है और जब हमने सबकुछ खत्म हो गया है, तो हमने इसे सीखा है, साथ ही दोस्ती के कम आंकने की भी आलोचना की है, प्यार से ज्यादा या कुछ महत्वपूर्ण। यह एक तरह की सामूहिक चिकित्सा है, जिसमें नायक पात्रों से लोगों और दर्शकों तक, केवल दर्शक होने से लेकर प्रतिबिंबों में शामिल होने तक चले गए हैं।

अधिकांश अनुभव जो वे समझाते हैं, वे सभी (या लगभग) अलग-अलग बारीकियों के साथ अनुभव किए गए हैं, जो भी हमारी यौन पसंद है, और उन्हें बिना नाटक के, ईमानदारी के साथ, सही रोमांटिकता और कुछ हास्य के साथ बताया गया है। 21 वीं सदी में युवाओं के प्यार और दोस्ती का एक एक्स-रे। एक काम जो आपको बहुत धीरे-धीरे, बहुत धीरे-धीरे बहकाता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *