सशस्त्र नागरिकों के समूहों ने इस रविवार को प्रदर्शनकारियों के खिलाफ गोलीबारी की, जिन्होंने स्वदेशी मिंगा में भाग लिया – प्रतिरोध या लामबंदी का पर्यायवाची शब्द – जो कैली शहर में इकट्ठा हुआ है, इवान की सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के ढांचे में हिंसक झड़पों का दृश्य। ड्यूक, स्वदेशी अधिकारियों के अनुसार और उन वीडियो में देखा जा सकता है जिनमें सामाजिक नेटवर्क में बाढ़ आ गई है।

आम समस्याओं के कारण कोलंबिया की तीसरे शहर में 2.2 मिलियन निवासियों में तनाव की समस्या पैदा हो सकती है, 12 दिनों में बिना किसी संयम के बढ़ गया है, जो सामाजिक दमन के फैलने के बाद से समाप्त हो गया है, जो पुलिस दमन के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। पूरे देश में कम से कम 27 मौतें।

स्वदेशी रक्षक और समुदाय के खिलाफ पुलिस (…) ने कैली के धनी परिवारों पर अंधाधुंध फायरिंग की, जो कांग्रेसी फेलिसियानो वालेंसिया, देश के सबसे अधिक स्वदेशी वैकल्पिक आंदोलन और सामाजिक (MAIS) के लिए मान्यता प्राप्त स्वदेशी नेताओं और सीनेटर में से एक थे। ।

एसोसिएशन ऑफ इंडीजीनस कैबिलडोस डेल नोर्टा डेल काउका (ACIN) की रिपोर्ट के अनुसार, कैनस गॉर्डनस सेक्टर में सशस्त्र हमला, कैली को जमुंडी के साथ जोड़ता है, जो वैले डेल काका के विभाग में नौ घायल हो गए हैं।

संगठन ने एक बयान में कहा, “सशस्त्र नागरिक व्यक्तियों का उत्पीड़न सेना, पुलिस और एस्माड [मोबाइल विरोधी दंगा विरोधी दल] की मिलीभगत के साथ जारी है।”

दो मिलियन से अधिक निवासियों के साथ, कैली प्रशांत तट के पास, दक्षिण-पश्चिमी कोलंबिया में महान शहर है, जो मादक पदार्थों की तस्करी के लिए एक गलियारे के रूप में कार्य करता है, और दशकों से सुरक्षा समस्याओं का सामना कर रहा है, जो गिरोह से लेकर संगठित सशस्त्र समूहों तक है। पिछली शताब्दी के अंत में, इसने बड़े ड्रग कार्टेल और साथ ही छापामारों की कार्रवाई का सामना किया, विशेष रूप से सामूहिक अपहरण में।

शहर काका के विभाग में अभी भी विवादों का एक पड़ोसी है, और अधिकारियों ने मैक्सिकन कार्टेल्स के दूतों की प्रारंभिक उपस्थिति पर भी ध्यान दिया है। सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों और हिंसक पुलिस दमन से उत्पन्न भीड़, टकराव और गड़बड़ी, कैली में पाउडर केग के साथ हैं।

भारी असमानता से भी त्रस्त, कैली में स्थिति केवल 28 अप्रैल से खराब हो गई है, श्रमिक संघों और छात्र संगठनों द्वारा राष्ट्रीय हड़ताल का पहला दिन, जिसमें स्वदेशी मिंग शामिल हो गए हैं। सभी पट्टियों के प्रदर्शनकारियों ने लोकप्रिय पड़ोस ले लिए, जहां उन्होंने सड़कें बंद कर दीं, बैरिकेड्स खड़े कर दिए और सार्वजनिक सेना को बाहर फेंक दिया, ज्यादतियों को नियंत्रित करने में असमर्थ रहे।

राज्य के सिलोए और प्यूर्टो रेसिस्टेंक्टेह जैसे स्थानों से गायब हो गए हैं, और सबसे धनी पड़ोस के विरोध प्रदर्शनों की प्रगति ने पड़ोसियों को चिंतित किया है और घर्षण को बढ़ाया है। इस रविवार की घटनाओं के बाद, कैली की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने स्वदेशी लोगों पर लूटपाट, बर्बरता और “आतंकवाद को उकसाने” का आरोप लगाया, इस आरोप में कि स्वदेशी अधिकारियों ने घोर झूठ कहा है।

स्थानीय अधिकारियों ने नागरिकों की उपस्थिति की मांग की है। “श्री ग। राष्ट्रपति इवान डुके, स्वदेशी विरोध और नागरिक हड़ताल है। यह एक राष्ट्रीय राजनीतिक समस्या है जो कैली में होती है। इस राजनीतिक समस्या को आपकी यात्रा की जरूरत है और बातचीत के माध्यम से इसे हल करने के लिए पूरे राष्ट्रीय समूह की जरूरत है, ”, शहर के महापौर, जॉर्ज इवान ओस्पिना ने घोषणा की।

वेले डेल के गवर्नर ने कहा, “यहां हमारे विभाग में, नगरपालिकाओं के महापौर, कैली के आर्चडायसी और सामाजिक नेता मानवीय गलियारों के लिए तालिकाओं पर काम कर रहे हैं, लेकिन स्वदेशी मुद्दा केवल राष्ट्रीय सरकार का वसंत है।” काका, क्लारा लूज़ रोल्डन।

घटना का विस्तार किए बिना, या हमलावरों का जिक्र किए बिना, राष्ट्रपति ड्यूक ने दोपहर में देश के एक बयान के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की। राष्ट्रपति ने काका क्षेत्रीय स्वदेशी परिषद (CRIC) के नेताओं से कहा कि वे प्रदर्शनकारियों को अपने आश्रयों में लौटने का आदेश दें और कैली और जमुंडी के मार्ग में उत्पन्न बाधाओं को रोक दें, “अनावश्यक टकराव से बचने के लिए।”

उन्होंने यह भी घोषणा की कि वह अपने आंतरिक मंत्री, डैनियल पलासियोस के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल भेज रहे थे।

“मैंने निर्णय किया है, समझदारी से बाहर, इस समय एक उपस्थिति नहीं है जो सार्वजनिक बल के काम को विचलित करता है, जिसे पूरे शहर में तैनात किया जाना चाहिए, लेकिन मैं स्थायी निगरानी में हूं,” राष्ट्रपति ने किसे घोषित किया, विभिन्न हस्तियों ने मांग की है कि वह कठिन सामाजिक और सार्वजनिक व्यवस्था की स्थिति में भाग लेने के लिए उस क्षेत्र की तत्काल यात्रा करते हैं।

उन शब्दों ने आलोचना का एक हिमस्खलन उत्पन्न किया, दोनों राजनीतिक विरोध और अपनी पार्टी, डेमोक्रेटिक सेंटर से। राष्ट्रपति ने भोर में कैली का दौरा किया और वहां उन्होंने एक सुरक्षा परिषद की अध्यक्षता की।

ड्यूक ने कहा, “हम स्पष्ट हैं कि हमें उन हस्तक्षेपों की एक श्रृंखला को प्राथमिकता देनी चाहिए जो हमारे युवाओं के लिए आशा और भविष्य का निर्माण करने के लिए आवश्यक हैं।”

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *