संघीय सरकार की योजना 10 दिसंबर तक गैस भत्ता, R$52 की राशि में एक लाभ का भुगतान करने की है। कार्यक्रम पिछले गुरुवार (2) राष्ट्रपति जायर (पीएल) और नागरिकता मंत्री रोमा द्वारा शुरू किया गया था।

जो महिलाएं घर की मुखिया हैं, उन्हें लाभ प्राप्त करने की प्राथमिकता होगी। न्याय और सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय घरेलू हिंसा की शिकार महिलाओं और जो तत्काल सुरक्षात्मक उपायों की निगरानी में हैं, पर डेटाबेस उपलब्ध कराएगा। महिला, परिवार और मानवाधिकार मंत्रालय इस डेटाबेस का पूरक होगा।

परिवार की मासिक आय के प्रयोजनों के लिए, द्वारा दिए गए लाभों को आय के रूप में नहीं गिना जाएगा। मंत्रालय ने कहा कि अन्य सहायता प्राप्त करना गैस सहायता में कोई बाधा नहीं है। हस्तांतरित संसाधन के लिए खाते की आवश्यकता नहीं है।

लाभ राशि को सत्यापित करने के लिए, एएनपी मासिक रूप से अपनी वेबसाइट पर महीने के दसवें कार्य दिवस तक, पिछले छह महीनों के औसत मूल्य को 13 किलो एलपीजी सिलेंडर की राष्ट्रीय कीमत के संदर्भ में प्रकाशित करेगा।

यह लाभ हर दो महीने में दिया जाएगा। पहली किस्त का भुगतान लगभग 5.58 मिलियन परिवारों को किया जाएगा – यह गणना देश में गैस के 13 किलो सिलेंडर की औसत कीमत के 50% के बराबर है।

एएनपी (पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस और जैव ईंधन के लिए राष्ट्रीय एजेंसी) के अनुसार, पिछले नवंबर में उत्पाद की औसत कीमत लगभग $ 100 थी।

मंत्रालय के अनुसार, सहायता निम्न-आय वाले परिवारों के बजट पर उत्पाद की कीमत के प्रभाव को कम करने के लिए कार्यों का हिस्सा है और मासिक प्रति व्यक्ति के साथ (सामाजिक कार्यक्रमों के लिए एकल रजिस्ट्री) में नामांकित परिवारों को दी जाएगी। न्यूनतम मजदूरी के आधे से कम की आय या जिनके सदस्य बीपीसी (निरंतर नकद लाभ) प्राप्त करते हैं।

भुगतान में नामांकित परिवारों के लिए जिम्मेदार परिवार के सदस्य को भुगतान किया जाएगा, अधिमानतः महिला को, जिसे पहले कार्यक्रम में दर्शाया जाएगा। उन परिवारों के लिए जो बीपीसी लाभार्थियों के साथ पंजीकृत नहीं हैं, लाभ के लाभार्थी या उसके अभिभावक को भुगतान किया जाएगा.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *